सिर्फ 4 साल में यह शख्स बना 100 बच्चों का पिता

Edited by: Editor Updated: 14 Oct 2016 | 07:32 PM
detail image

नई दिल्ली। आपको सुन कर हैरानी हो रही होगी की 4 साल में 100 बच्चे कोई कैसे पैदा कर सकता है। दरअसल अमेरिका के नार्थ कैरोलिना में रहने वाले 37 साल के मैट स्टोन ऐसा करने वाले दुनिया के पहले शख्स हैं। दरअसल, मैट पिछले 4 सालों से स्पर्म डोनेट कर रहे हैं। इस सर्विस के लिए वे पैसे भी नहीं लेते। उनका कहना है कि वो केवल उन लोगों के सपने पूरा करना चाहते हैं जो किसी कारणवश बच्चे पैदा नहीं कर पाते।

मैट ने इसे लेकर अपने फेसबुक प्रोफाइल पर बाकायदा ऐड डाल रखा है। मैट के अनुसार, उन्‍हें खुशी हैं कि आज पूरी दुनिया में उनके 100 बच्‍चे हैं। पेशे से आईटी एक्सपर्ट मैट का कहना है कि, आज वह एक स्‍पर्म डोनर के रूप में लोगों की मदद कर रहे हैं। उन्हें कई लोग जानते हैं। लोग उनकी मदद मांगते है। कोई अपनी पहचान छुपा लेता है तो कोई उनके सामने आकर मदद मांगता है।

आपको बता दें मैट किसी को भी स्पर्म देने से पहले ये जरुर सुनिश्चित कर लेते हैं कि उनके स्पर्म का गलत इस्तेमाल न हों। इतना ही नहीं वो स्पर्म डोनेट करने से पहले वो कपल से उनकी आय और संपत्ति आदि के बारे में पूछ लेते हैं। पूरी जानकारी लेने के बाद ही मैट उन्हें अपना स्पर्म देते हैं। मैट के मुताबिक वो हर हफ्ते करीब 8 लोगों की मदद करते हैं। वहीं मैट के इस काम से उनका पूरा परिवार बेहद खुश है।