Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

ईवीएम मशीन की सुरक्षा में लगे लंगूर मालिक की हुई मौत

Edited By: Ankur Maurya
Updated On : 2017-02-17 16:31:25
 ईवीएम मशीन की सुरक्षा में लगे लंगूर मालिक की हुई मौत
ईवीएम मशीन की सुरक्षा में लगे लंगूर मालिक की हुई मौत

नई दिल्ली (एजेंसी)। यूपी के मेरठ में हुए 7 विधानसभा सीटों पर चुनाव के बाद ईवीएम मशीनों की सुरक्षा में लगाए गए लंगूर मालिक की मौत हो गई है। लंगूर मालिक किशनलाल का शव नग्न हालात में बरामद किया गया है। परिसर की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ़ तैनात की गई थी। जिसके बाद अब सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े हो रहे है।

चुनाव के बाद ईवीएम मशीनों को मेरठ के परतापुर स्थित कताई मिल में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ की एक प्लाटून को भी लगाया गया है। साथ ही मिल में बन्दरों को घुसने से रोकने के लिए 2 लंगूरों को भी लगाया गया है ताकि बन्दरों पर लगाम लगाईं जा सके।

यह भी पढ़ें- झगड़े में हुई ऐसी साजिश कि भैया के पास रह जाए सिर्फ चाबी और भाभी: डिंपल

लेकिन सुरक्षा के सभी इंतेज़ाम उस वक़्त बौने साबित हो गए, जब लंगूर हैंडलर ( मालिक ) का शव मिला, वहीं सुरक्षा में लगा लंगूर भी ग़ायब बताया जा रहा है। परतापुर कताई मिल में ईवीएम की सुरक्षा के लिए कालियागढ़ी के रहने वाले किशनलाल को दो लंगूरों के साथ तैनात किया गया था।

यह भी पढ़ें- गायत्री प्रजापति के खिलाफ दर्ज हो गैंगरेप का FIR: सुप्रीम कोर्ट

लेकिन दोपहर के वक्त अचानक से किशनलाल लापता हो गया था। काफी तलाशने के बाद उसका शव कताई मिल में ही बनी एक इमारत के कमरे में एक गढ्ढे से नग्न अवस्था में बरामद किया गया है। इसकी सूचना मिलते ही कई राजनीतिक दलों के नेता भी वहां पहुंच गए और ज़िला निर्वाचन अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। वहीं कार्यवाहक जिला निर्वाचन अधिकारी विशाखजी ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार


x