"टाइम पर्सन ऑफ द ईयर" की दौड़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे आगे

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-26 22:14:21

नई दिल्ली। दुनिया की प्रतिष्ठित पत्रिका 'टाइम' हर साल की तरह इस साल भी अपने 'पर्सन ऑफ द ईयर' खिताब के लिए पोल करा रही है। पत्रिका की वेबसाइट के ताजा आंकड़ों के मुताबिक इस पोल में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे आगे चल रहे हैं।

पीएम मोदी ने अब तक के पोल में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें- बार-बार भावुक होकर देश की जनता को ब्लैकमेल कर रहे हैं पीएम मोदीः मायावती

ऐसा माना जा रहा है कि नोटबंदी के फैसले के बाद पीएम मोदी की वैश्विक लोकप्रियता में जबर्दस्त उछाल आया है। नवंबर के शुरुआती सप्ताह में शुरू हुए इस पोल में मोदी पीछे चल रहे थे लेकिन अभी वह दुनिया की दिग्गज हस्तियों से आगे हैं।

पत्रिका के मुताबिक पीएम मोदी को पोल में अब तक 11 प्रतिशत वोट, जबकि असांज को 9% वोट मिले हैं। अमेरिका के इलेक्टेड राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन दोनों को 8% वोट मिले हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जॉन्ग उन को 1 प्रतिशत वोट मिले हैं।

यह भी पढ़ें- अब बेनामी संपत्ति पर सर्जिकल स्ट्राइक करे केंद्र सरकारः नीतीश कुमार

आपको बता दें कि हमेशा की तरह इस बार भी 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर' का फैसला पत्रिका के संपादक करेंगे। यह रीडर्स च्वाएस पोल चार दिसंबर तक चलेगा और 7 दिसंबर को पत्रिका 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर' के विजेता का ऐलान करेगी।

यह भी पढ़ें- बुआ ब्रॉडकास्टिंग कार्पोरेशन (बीबीसी) हैं मायावतीः अखिलेश यादव

गौरतलब है कि चीन के सरकारी अखबार 'ग्लोबल टाइम्स' ने मोदी के नोटबंदी के फैसले की सराहना करते हुए कहा है कि पीएम मोदी का नोट बैन का फैसला काफी साहसिक है और चीन को भारतीय पीएम से सीखना चाहिए। अखबार ने कहा है कि यह कदम भ्रष्टाचार रोकने के लिए अहम साबित होगा।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार