इंग्लैंड के लिए चुनौंतियों भरा होगा भारत में टेस्ट सीरीजः जोन्टी रोड्स

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-04 19:58:05
इंग्लैंड के लिए चुनौंतियों भरा होगा भारत में टेस्ट सीरीजः जोन्टी रोड्स

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और विश्व के महानतम फील्डर्स में शुमार जोन्टी रोड्स का कहना है कि इंग्लैंड को आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय परिस्थितियों से निपटने में मुश्किल का सामना करना होगा।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मैच 9 नवंबर से राजकोट में शुरू होगा। टेस्ट मैचों के अलावा इस लंबे दौर में 3 वन-डे और टी-20 मैच भी होंगे।

इस दिग्गज दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने कहा, 'इंग्लैंड के लिये यहां मुश्किल होगी। भारत में 5 टेस्ट मैच शारीरिक और मानसिक रूप से काफी थकाऊ होंगे क्योंकि आप ऐसे हालात में होंगे कि परिस्थितियां आपके अनुकूल नहीं होंगी और इससे आप थोड़े दबाव में आ जाओगे।'

उन्होंने कहा, 'अगर यह 3 मैचों की टेस्ट सीरीज होती तो आप इसमें खेलकर जल्दी निकल सकते थे, लेकिन 5 मैचों की सीरीज काफी कठिन होगी।' रोड्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिये 52 टेस्ट और 245 वनडे खेले हैं।

आपको बता दें कि वह यहां इंडियन जूनियर प्लेयर्स लीग टी-20 टूर्नमेंट के मेंटर के तौर पर आये हुए हैं। उन्हें लगता है कि टी-20 क्रिकेट सिर्फ मनोरजंन नहीं है। खेल के इस छोटे प्रारूप ने कुछ बेहतरीन क्रिकेटर्स दिये हैं, जैसे भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली।


खेल पर शीर्ष समाचार