कबड्डी वर्ल्ड कप: ईरान को हराकर तीसरी बार विश्वविजेता बना भारत

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-23 08:30:53
कबड्डी वर्ल्ड कप: ईरान को हराकर तीसरी बार विश्वविजेता बना भारत

अहमदाबाद। शनिवार को द एरेना बाय ट्रांसस्टेरिडया में खेले गए कबड्डी विश्व कप के फाइनल में भारत ने ईरान को 9 अंकों से हरा कर खिताब पर कब्जा किया। भारत ने ईरान को 38-29 से मात देते हुए तीसरी बार खिताब अपने नाम किया।

भारत ने मैच की पहली रेड डाली लेकिन कप्तान अनूप कुमार खाली हाथ लौटे। भारतीय खिलाड़ी अजय ठाकुर ने खाता खोलते हुए ईरान पर 2-0 की बढ़त हासिल की, लेकिन ईरान के खिलाड़ी मिराज ने अपनी टीम का खाता खोला और फिर ईरान ने बोनस अंक हासिल करते हुए 2-2 से भारत की बराबरी कर दिखाया कि वह मैच के लिए तैयार है।

पूरे मुकाबले में दिलचस्प बात यह रही कि कभी भारतीय टीम के खाते में जीत नजर आ रही थी तो कभी ईरान की टीम विजयी होती हुई नजर आ रही थी।


लेकिन दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने अपनी रणनीति में बदलाव किया। इस हाफ में मिराज ने एक बार फिर अपनी टीम का खाता खोला। ईरान ने 19-14 की बढ़त ले ली थी। मिराज के बाद भारतीय खिलाड़ी अजय ठाकुर ने इस हाफ में लगातार सफल रेड डालते हुए भारत को 20-20 की बराबरी पर लाकर एक बार फिर मैच को

बराबरी के बाद भारत ने ईरान को ऑल आउट कर स्कोर 24-21 कर भारतीय खेमे में खुशी का माहौल देखने को मिला। यहां से भारत ने ईरान पर 38-29 से जीत हासिल की।


भारत की जीत के हीरो दिग्गज रेडर अजय ठाकुर रहे। उन्होंने खिताबी मुकाबले में कुल 12 अंक हासिल किए।


खेल पर शीर्ष समाचार