समय से पहले लखनऊ पहुंचेगी मेट्रो ट्रेन

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-14 18:53:38
समय से पहले लखनऊ पहुंचेगी मेट्रो ट्रेन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ट्रायल से पहले ही मेट्रो पहुंच जाएगी। दरअसल, लखनऊ मेट्रो के 1 दिसंबर को होने वाले प्रस्तावित ट्रायल से पहले पहली ट्रेन 20 नवंबर को लखनऊ पहुंच जाएगी। मिल रही जानकारी के मुताबिक राजधानी में 10 दिनों तक मेट्रो की कमीशनिंग की जाएगी, इसके बाद ही अखिलेश यादव इसे हरी झंडी दिखाएंगे।

प्रबंध निदेशक ने कहा कि मेट्रो की सुरक्षा का जिम्मा उत्तर प्रदेश पुलिस और निजी एजेंसियों को सौंपा जा चुका है। लखनऊ मेट्रो के कोच चेन्नई स्थित श्री सिटी में बनाए जा रहे हैं। अभी तक मवैया स्पेशल स्पैन को छोड़कर मेट्रो का सिविल वर्क पूरा हो चुका है और स्टेशनों पर फिनिशिंग का काम अंतिम चरण में हैं।

वहीं, यूपीपीसीएल व लेसा से 132 केवी विद्युत सप्लाई का काम पहले ही पूरा हो चुका है। लगभग 6.5 किलोमीटर रूट पर विद्युत सप्लाई के तार जोड़े जा चुके हैं। लखनऊ मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव के मुताबिक, लखनऊ मेट्रो का 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है।

प्रस्तावित ट्रायल 1 दिसंबर को है, जिसमें बस डेढ़ महीना बचा है। ऐसे में मेट्रो अधिकारियों ने 20 नवंबर तक हर हाल में मेट्रो की पहली ट्रेन लाने के लिए तैयारियां पूरी कर दी है।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार