भोपाल एनकाउंटरः मायावती ने कहा, 'जेल से फरार सिमी आतंकी मामले की न्यायिक जांच हो'

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-01 14:20:26
भोपाल एनकाउंटरः मायावती ने कहा, 'जेल से फरार सिमी आतंकी मामले की न्यायिक जांच हो'

लखनऊ। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 8 सिमी आतंकियों की मुठभेड़ के बारे में बसपा सुप्रीमो मायावती ने मांग की है कि आतंकियों के जेल से फरार होने की न्यायिक जांच होनी चाहिए। मध्यप्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि प्रदेश सरकार आरएसएस के एजेंडे पर पुलिस का इस्तेमाल कर रही है।

उन्होंने व्यापमं घोटाला का उदाहरण देते हुए कहा, “बीजेपी शासित राज्यों में पुलिस का इस्तेमाल किया जा रहा है। बीजेपी अपने स्वार्थ के लिए पुलिस का इस्तेमाल कर रही है।”

गौरतलब है कि भोपाल स्थित सेंट्रल जेल से फरार होने से पहले सिमी के आतंकवादियों ने जेल में तैनात कांस्टेबल रमाशंकर की हत्या कर दी थी और चादर के सहारे आतंकी दीवार कूदकर जेल से भागने में सफल रहे थे। हालांकि बाद में पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर एक एनकाउंटर में 8 को 10 घंटे के अंदर मार गिराया।

बता दें कि मायावती से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह समेत कई अन्य नेताओं ने सोमवार को भोपाल में हुए एनकाउंटर को फर्जी करार दिया था। विपक्ष द्वारा लगातार इस फर्जी करार दिए जाने के कारण राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मध्य प्रदेश सरकार से पूरे मामले में रिपोर्ट तलब की है। आयोग ने इसके लिए राज्य सरकार को 15 दिन का समय दिया है।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार