उरी हमले के आतंकियों ने सीढ़ी लगाकर पार की थी LOC

Edited by: Editor Updated: 16 Oct 2016 | 06:59 PM
detail image

श्रीनगर। पिछले महीने उरी में सेना के बेस कैंप पर हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। अब उरी हमले को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक आतंकियों ने LOC की बाड़ सीढ़ी लगाकर पार की थी।

सैन्य अधिकारियों ने बताया कि इन चारों आतंकवादियों में से एक सलामाबाद नाले के पास बाड़ में थोड़ी सी खाली जगह का इस्तेमाल कर इस पार आ गया और उसने इस तरफ से बाड़ पर एक सीढ़ी लगा दी जबकि दूसरी तरफ से उसके तीन साथियों ने दूसरी सीढ़ी लगा दी। दोनों सीढ़ियां उपरगामी पैदल पार पथ की तरह जोड़ दी गई थीं। श्रीनगर से करीब 102 किलोमीटर दूर उरी में इन चारों ने सैन्य शिविर पर दर्दनाक हमला किया था।

सूत्रों के अनुसार बाड़ में जिस थोड़ी सी खुली जगह से पहला आतंकवादी इस तरफ आया, उससे सभी आतंकियों के लिए घुसपैठ करना काफी मुश्किल था क्योंकि सभी के पास भारी मात्रा में गोला बारूद, हथियार एवं खाने पीने की चीजों वाले बडे बड़े बैग थे। उन्हें इस तरह बाड़ पार करने में काफी वक्त लगता और उनकी जान को बड़ा जोखिम भी था क्योंकि ऐसा करते वक्त इलाके में नियमित रूप से गश्त करने वाली सैन्य टीमों के उन्हें देख लेतीं।

सेना गोहलान और समीप के जबलाह गांव में जांच कर रही है क्योंकि उसे संदेह है कि आतंकवादियों ने 18 सितंबर को हमला करने से एक दिन पहले इन्हीं गांवों में शरण ली होगी। गौरतलब है कि उरी में सेना के बेस कैंप पर हुए हमले में 18 भारतीय जवान शहीद हो गए थे।