Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

दशहरा कार्यक्रम: लखनऊ पहुंचे मोदी, राज्यपाल-मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-11 07:34:58
दशहरा कार्यक्रम: लखनऊ पहुंचे मोदी, राज्यपाल-मुख्यमंत्री ने किया स्वागत
दशहरा कार्यक्रम: लखनऊ पहुंचे मोदी, राज्यपाल-मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के एक विशेष विमान के जरिए मंगलवार शाम को लखनऊ के दशहरा मनाने पहुंचे। लखनऊ पहुंचने पर अमौसी हवाईअड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया गया।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनकी अगवानी की। प्रधानमंत्री मोदी हवाईअड्डे से सीधे राजभवन की ओर कूच करेंगे, जिसके बाद वह सीधे ऐशबाग की रामलीला में शामिल होंगे।

मोदी के दशहरा कार्यक्रम को राजनैतिक चश्मे से देखा जा रहा है, क्योंकि पहली बार प्रधानमंत्री किसी दशहरा कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे हैं। मोदी का यह कार्यक्रम उस समय हो रहा है जब उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव नजदीक है। 

पीएम मोदी हवाईअड्डे से सड़क मार्ग से ऐशबाग रामलीला मैदान जाएंगे। वह राम दरबार की मंगला आरती में भी शामिल होंगे। आरती का समय भी निश्चित है, इसके बाद पीएम का रामलीला कमेटी उनका स्वागत करेगी। उन्हें प्रतीक स्वरूप भगवान विष्णु का चक्र भेंट किया जाएगा।

इसके साथ ही केसरिया पगड़ी, धनुष-बाण, तुलसी दास का चित्र, राम चरित्र मानस और पीतल का गदा भेंट किया जाएगा। ख़बर है कि मोदी कार्यक्रम में शिरकत तो करेंगे, लेकिन रावण का दहन नहीं करेंगे। अब सवाल उठ रहा है कि आखिरकार रावण का दहन कौन करेगा?


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार