पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेश मुशर्रफ ने मसूद अजहर को बताया आतंकी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-28 10:12:34
पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेश मुशर्रफ ने मसूद अजहर को बताया आतंकी

नई दिल्ली। पाकिस्तान सरकार भले ही जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर को आतंकी मानने में मना कर रही हो, लेकिन पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेश मुशर्रफ ने मसूद को आतंकी माना है।

रिपोर्ट के मुताबिक मुशर्रफ का मानना है कि मसूद अजहर एक आतंकवादी है और पाकिस्तान में होने वाले बम धमाकों के लिए जिम्मेदार है। स्थानीय मीडिया से बातचीत के दौरान मसूद अजहर के बारे में बात करते हुए मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तान आखिरकार चीन से मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने के लिए क्यों नहीं कह रहा है?

चीन ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में उस प्रस्ताव का विरोध किया था, जिसमें भारत ने मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने की मांग की है। मुशर्रफ ने कहा, "इसमें चीन को क्यों शामिल होना चाहिए, जबकि इसका उससे कोई लेना-देना नहीं है।"

गौरतलब है कि वैश्विक मंच पर पाकिस्तान के अलग-थलग पड़ने के लिए मुशर्रफ ने नवाज शरीफ को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, पाकिस्तान एक मजबूत देश है। उसे भारत की तरह देखा जाना चाहिए। भारत को "बड़े भाई" की तरह बर्ताव करने से बचना चाहिए।

मीडिया से बातचीत के दौरान जब मुशर्रफ ने गुलाम कश्मीर में आतंकी शिविरों के बारे में कहा, "मुझे नहीं पता।" फिर कहा, "जब मैं इनकी गिनती कर लूंगा, तब सही जवाब दे पाऊंगा।"


दुनिया पर शीर्ष समाचार