नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए 200 सांसद देंगे धरना

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-23 12:03:04
नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए 200 सांसद देंगे धरना

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर संसद में एकजुट होकर हंगामा कर रहा विपक्ष, बुधवार को सरकार के खिलाफ सबसे बड़ी मोर्चाबंदी कर रहा है। 13 विपक्षी दलों के 200 से ज्यादा सांसद बुधवार को संसद भवन परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने धरना दे रहे हैं।

इस धरने की रणनीति सोमवार को ही बना ली गई थी और मंगलवार को इसे अंतिम रूप दिया गया। विपक्ष संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री के मौजूद रहने की मांग पर अड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें- नोटबंदी के बाद अब स्विस बैंकों में छिपे कालेधन पर होगी सर्जिकल स्ट्राइक

बता दें कि धरने में पहुंचे कांग्रेस सासंद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नोटबंदी के विरोध पर सरकार के रुख की आलोचना की। उन्होंने कहा, 'कोई इस सरकार पर सवाल उठाए तो वह देशद्रोही हो जाता है।

हमारी मांग साफ है, हम नोटबंदी पर चर्चा में प्रधानमंत्री की मौजूदगी चाहते हैं और चर्चा नियम 56 के तहत होनी चाहिए जिसमें वोटिंग का प्रावधान है।'

यह भी पढ़ें- मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास से बरामद हुए 2000 के नए नोट

गौरतलब है कि धरने में पहुंचे सांसदों के हाथों में छोटे-छोटे पोस्टर हैं, जिन पर नोटबंदी से जुड़ी विपक्ष की मांगे लिखी हुई हैं। विपक्ष मांग कर रहा है कि नोटबंदी की जानकारी कथित तौर पर लीक होने की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराई जाए, प्रधानमंत्री चर्चा के दौरान सदन में मौजूद रहें और विपक्ष के सवालों का जवाब दें।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार