इस रास्ते पर भूत को देना होता है पानी और सिगरेट

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-13 20:27:17
इस रास्ते पर भूत को देना होता है पानी और सिगरेट

चंडीगढ़। वैसे तो हिमाचल प्रदेश की सुंदर वादियों में सुंदरता बिखरी पड़ी है। जहां देखो, वहां सौंदर्य दिखाई पड़ता है। ऊंचे- ऊंचे पहाड़ कल-कल करते झरने-नदियां। और इस सौंदर्य का आनंद लेने के लिए हजारों लोग यहां घूमने फिरने और छुट्टियां मनाने आते हैं लेकिन आपको क्या पता है कि हिमाचल की वादियां जितनी मनमोहक हैं, उतनी ही डरावनी भी है।

हम यहां एक ऐसी ही जगह के बारे में जिक्र कर रहे हैं, जो मनाली-लेह मार्ग में पड़ता है।  इस मार्ग पर एक ऐसी जगह है जो रोंगटे खड़ी कर देती है। जी हां, लोगों का दावा है यहां भूत रहता है। सड़क किनारे भूत का एक छोटा-सा घर भी है, जहां पर यहां से गुजरने वाला हर शख्स इस भूत को पानी की बोतल और सिगरेट देता है। जिसके पास पानी होता है, वह पानी ऑफर करता है और जिसके पास पानी-सिगरेट दोनों होते हैं, तो वह दोनों ऑफर कर देता है।

बताया जाता है कि इस स्थान पर करीब 20 साल पहले एक ट्रक ड्राइवर की गाड़ी खराब हुई थी। उस समय ये मार्ग इतना व्यस्त नहीं था। इक्का-दुक्का वाहन ही निकलते थे। ऐसे में ड्राइवर अपने साथी क्लीनर को वहीं छोड़ कर पास के गांव में मदद के लिए चला गया। ड्राइवर मदद मांगने के लिए गांव तक तो पहुंच गया, लेकिन जैसे ही वह वहां से चलने लगा, उसी समय जबरदस्त बर्फबारी शुरू हो गई और उसके पांव वहीं जम गए।

करीब एक सप्ताह बाद जब ड्राइवर उस जगह पर पहुंचा, तो देखा कि क्लीनर ने दम तोड़ दिया है। भूख-प्यास ने उसकी जान ले ली थी। ड्राइवर ने वहीं उस क्लीनर को दफना दिया और ट्रक लेकर आ गया। उस दिन के बाद से वहां से जो भी गाड़ी गुजरती है वह लड़का उनसे पानी व खाना मांगने लगा। जब कोई उसे सामना देता और उसके हाथ से सामान छूट जाता तो वह रोने लगता और फिर मांगने लगता। जो शख्स उसे सामान नहीं देता, उसकी किसी न किसी कारणवश मौत हो जाती है और यह मार्ग इतना डरावना हो गया कि लोगों ने वहां से आना-जाना तक बंद कर दिया था।


अजब-गजब पर शीर्ष समाचार