पाकिस्तान ने भारतीय उच्चाधिकारी सुरजीत सिंह को पाक छोड़ने को कहा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-28 09:21:38
पाकिस्तान ने भारतीय उच्चाधिकारी सुरजीत सिंह को पाक छोड़ने को कहा

ऩई दिल्ली।  भारत ने जासूसी में फंसे पाक उच्चायोग के अधिकारी को भारत छोड़ने का अल्टीमेटम दिया है। भारत द्वारा पाक के अधिकारी को देश छोड़ने की बात से बौखलाए पाकिस्तान ने भी वहां रह रहे एक भारतीय को देश छोड़ने के लिए कहा है।

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में तैनात अधिकारी सुरजीत सिंह को पाकिस्तान की सरकार ने देश छोड़ देने को कहा है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने गुरूवार को एक बयान जारी कर कहा, , जिसमें भारतीय उच्चायुक्त को बताया गया है कि पाकिस्तान सरकार ने सुरजीत सिंह को अयोग्य घोषित किया है।

विदेश सचिव ने भारतीय अधिकारी की गतिविधियों पर गहरी चिंता जाहिर की है और इसे वियना समझौते और कूटनीतिक नियमों के खिलाफ बताया है।

वहीं, इस मामले में भारतीय उच्चायोग से कहा गया है कि वो सुरजीत सिंह और उनके परिवार को 29 अक्टूबर तक वापस भेज दें।

बता दें कि पाकिस्तान ने ये हरकत भारत में पाकिस्तान उच्चायोग पर लगे जासूसी के आरोपों के बाद की है। पाकिस्तानी हाई कमीशन के वीजा सेक्शन में तैनात महमूद अख्तर को दिल्ली पुलिस ने खुफिया दस्तावेजों के साथ पकड़ा है।

महमूद के साथ मौलाना रमजान, सुभाष जांगिड़ के अलावा जोधपुर से शोएब नाम का वीजा एजेंट भी पकड़ा गया है। पुलिस से बचने के लिए अख्तर ने फर्जी आधार कार्ड भी पेश किया।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार