जम्मू-कश्मीर: आरएसपोरा, रजौरी में पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-22 08:19:20
जम्मू-कश्मीर: आरएसपोरा, रजौरी में पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी

श्रीनगर। पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार रात को जम्मू जिले के आरएस पुरा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की। जम्मू के उपायुक्त सिमरनदीप सिंह ने पाकिस्तान द्वारा सीज फायर का उल्लंघन करने पर कह, ‘‘पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से आरएसपुरा में अब्दुलियान गांव में छोटे हथियारों से शुक्रवार रात से गोलीबारी की जा रही है’’। प्रशासन द्वारा सुरक्षा के लिहाज से ग्रामीणों को घर के अंदर ही रहने के लिए कहा गया है।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। सीज़फायर उल्लंघन की इस ताजा घटना से कुछ घंटे पहले बीएसएफ ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीज़फायर के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान रेंजर्स के सात जवानों और एक आतंकवादी को मार गिराया गया है।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा दिए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है, पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने कठुआ के हीरा नगर में भारतीय चौकियों पर सुबह करीब 9:35 बजे हमले (स्नाइपर अटैक) किए। बीएसएफ की ओर से यह मुंहतोड़ जवाब उस वक्त दिया गया जब इसी इलाके में पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों के हमले में कांस्टेबल गुरनाम सिंह घायल हो गए।

गौरतलब है कि पीओके में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार