रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने किया उरी का दौरा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-03 10:22:54
रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने किया उरी का दौरा

श्रीनगर। घाटी में तनाव के माहौल का जायजा लेने के लिए बुधवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने उरी का दौरा किया। इस दौरान पर्रिकर के साथ दलबीर सुहाग भी मौजूद थे। रिपोर्ट के मुताबिक पर्रिकर पहले परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ की 69वीं पुण्यतिथि पर कल बडग़ाम में श्रीनगर हवाई अड्डे के निकट उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

भारतीय सेना द्वारा सीमा पार आतंकवादियों के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पर्रिकर की कश्मीर की यह पहली यात्रा है। यहां पहुंचने के तुरंत बाद उन्होंने सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग के साथ उरी स्थित 12 इंफैंट्री मुख्यालय का दौरा किया। इसी जगह 18 सितंबर को हुए फिदायीन हमले में 19 सैनिक मारे गए थे। जनरल सुहाग ने रक्षा मंत्री को मुठभेड़ के बारे में जानकारी दी और मौजूदा स्थिति से भी अवगत कराया।

पर्रिकर को पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हर रोज किए जा रहे संघर्ष विराम के उल्लंघन की कोशिशों के बारे में भी जानकारी दी गई।

गौरतलब है कि अनंतनाग में गत नौ जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी और दो अन्य आतंकवादियों के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से घाटी में तनाव का दौर जारी है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार