अपने कार्यकाल में हमेशा ड्यूटी पर रहे पीएम मोदी : PMO

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-12 11:19:45
अपने कार्यकाल में हमेशा ड्यूटी पर रहे पीएम मोदी : PMO

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय और कैबिनेट सचिवालय की ओर से एक आरटीआई की अर्जी के जरिए मांगी गई, प्रधानमंत्री मोदी के अवकाश नियमों और कार्यप्रणाली की एक कॉपी पर पीएमओ की ओर से ये कहा गया कि प्रधानमंत्री अपने कार्यकाल में हर समय ड्यूटी पर उपलब्ध रहते है। पीएम मोदी की छुट्टी का कोई रिकार्ड उनके पास उपलब्ध नहीं है।

प्रधानमंत्री की छुट्टी पर आरटीआई लगाने वाले व्यक्ति ने यह भी पूछा है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, एच डी देवगौड़ा, इंद्र कुमार गुजराल, पीवी नरसिंह राव, चंद्रशेखर, वीपी सिंह और राजीव गांधी ने कोई छुट्टी ली थी, पीएमओ कार्यालय के पास इसका कोई रिकार्ड उपलब्ध है, जिस का जवाब देते हुए पीएसओ की ओर से कहा गया कि पूर्व प्रधानमंत्रियों के अवकाश रिकार्ड के बारे में सूचना इस कार्यालय द्वारा रखे जाने वाले रिकार्ड का हिस्सा नहीं है।

इसी तरह की एक आरटीआई अर्जी के आवेदक कर्ता ने कैबिनेट सचिवालय जैसे अन्य प्राधिकार को दायर कर यह जानने की कोशिश की है कि क्या उनके पास पूर्व प्रधानमंत्रियों के अवकाश और सरकार के प्रमुख के लिए इस सिलसिले में नियमों की कोई सूचना है। इस अर्जी को गृह मंत्रालय भेजा गया है, जिसने इस अर्जी को पीएमओ के पास भेज दिया है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार