Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

समाजवादी झगड़े से बीजेपी को होगा फायदा: रिपोर्ट

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-04 08:44:38
समाजवादी झगड़े से बीजेपी को होगा फायदा: रिपोर्ट
समाजवादी झगड़े से बीजेपी को होगा फायदा: रिपोर्ट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के सियासी कुनबे में मचे घमासान में गुरूवार को पूर्ण विराम लगता दिखा। लेकिन पिछले महीने सपा परिवार में हुए झगड़े का फायदा बीजेपी को मिल सकता है। हाल में ही हुए एक सर्वे की रिपोर्ट से पता चलता है कि सपा में चल रहे विवाद का फायदा बीजेपी को हो सकता है।

लोगों का रूझान बेशक पार्टी के तौर पर बीजेपी को हुआ हो लेकिन अखिलेश यादव सीएम उम्मीदवार के लिए पहली पसंद बने हैं।

एक सर्वे एजेंसी द्वारा 26-28 अक्टूबर के बीच पांच विधानसभा सीटों पर कुल 1500 लोगों के बीच सर्वे किया गया। यह पूछने पर कि एसपी के अंदरूनी झगड़े का फायदा किसे होगा, 39% लोगों ने कहा कि इससे बीजेपी को फायदा होगा। वहीं, 29% लोगों ने इसका फायदा बीएसपी को मिलने की बात कही।

कांग्रेस के लिए यूपी में हालात खराब दिख रहे हैं। केवल 6% लोगों ने कहा कि इसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा।
सीएम के लिए पहली पसंद अखिलेश अखिलेश यादव मजबूत होकर उभरे हैं। सर्वे में सबसे ज्यादा 31% लोगों की पसंद बने। मायावती 27% लोगों की पसंद बनीं। बीजेपी के आदित्यनाथ को 24% लोगों ने पसंद किया। सपा में झगड़े की किसे वजह मान रहे हैं लोग?

इस सवाल पर 43% लोगों ने इस झगड़े की जड़ शिवपाल सिंह यादव को माना। 15% लोगों ने इसके लिए अमर सिंह को जिम्मेदार माना। 3% लोगों ने रामगोपाल यादव को एसपी में झगड़े की जड़ माना। इस सर्वे के बाद जहां बीजेपी और बसपा को प्रदेश में बढ़त देखने को मिल रही है वहीं, दूसरी तरफ अखिलेश यादव सपा में एक विजेता के रुप में उभरते हुए नजर आ रहे हैं।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार


x