वडोडरा में बोले मोदी, 65 हजार करोड़ रुपए के कालेधन का हुआ खुलासा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-23 08:54:53
वडोडरा में बोले मोदी, 65 हजार करोड़ रुपए के कालेधन का हुआ खुलासा

वड़ोदरा। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वडोदरा पहुंचे। यहां पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक की उपमा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि कालेधन के खिलाफ अगर ऐसी ही रणनीति का इस्तेमाल किया होता तो क्या होता, जिसमें 65 हजार करोड़ रुपए का पता लगा।

अपने संबोधन में आगे मोदी ने कहा, 'हमने कालाधन कमाने वालों को उसे घोषित करने के लिए कुछ समय दिया था, जिसके तहत कई लोग सामने आए है। उन्होंने यह भी कहा कि आम जनता को यह बात जानकर खुशी होगी कि टैक्स एवं दंड चुकाकर 65 हजार करोड़ रुपए कालाधन मुख्यधारा में सामने आया।

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने सत्ता में आने के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ एक सतत लड़ाई शुरू की है। सरकारी सहायता (अब) बिचौलियों को हटाते हुए सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में जाती है'। अपने भाषण मे दिव्यांगों का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, 'मुझे पता चला कि केंद्र सरकार में दिव्यांगों के लिए 16,500 पद खाली हैं।

मैंने अपने मंत्रियों से इन खाली पदों को भरने के लिए कहा। यहां तक की अब तक ऐसे 14,500 पद भरे जा चुके है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने 'आम सांकेतिक भाषा' के लिए काम शुरू किया है, क्योंकि वर्तमान समय में देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग सांकेतिक भाषाएं इस्तेमाल होती हैं।

भारतीय अर्थव्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा, 'आज पूरे विश्व में इस देश के बारे में एक चीज की प्रशंसा होती है। पूरा विश्व कहता है कि भारत सबसे तेजी से विकसित होने वाली अर्थव्यवस्था है।

चाहे वह विश्व बैंक हो, आईएमएफ हो या क्रेडिट रेटिंग एजेंसी हो, पूरा विश्व एक स्वर में कह रहा है कि भारत बहुत तेजी से विकास कर रहा है'। उन्होंने कहा, 'सभी समस्याओं का हल विकास में शामिल है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार