उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: सपा ने नई टीम का किया ऐलान

Edited by: Editor Updated: 06 Oct 2016 | 06:51 PM
detail image

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले अपने पत्तों को खोलना शुरू कर दिया है। गुरूवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुछ ज्यादा ही फॉर्म में है पहले उन्होंने सपा में कौमी एकता दल का विलय करवाया, फिर अपनी 80 लोगों की टीम का ऐलान कर दिया हैं।

बात दें कि श्रीपति सिंह और बख्तावर को सपा का प्रदेश सचिव बनाया गया है। तो वहीं पूर्व मंत्री किरनपाल सिंह को सपा प्रदेश उपाध्यक्ष, मंत्री ओमप्रकाश सिंह को महामंत्री और राजकुमार मिश्रा को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। इसके साथ ही रघुनंदन सिंह काका, विधायक उदयराज, अनूप गुप्ता, एसएन सिंह, राजेश यादव को सपा सचिव बनाया गया है। जबकि सतेंद्र उपाध्याय सचिव पद का कार्यभार सौंपा गया है।

80 लोगों की टीम का ऐलान करते समय शिवपाल ने संवाददाताओं को संबोधित किया। अमनमणि त्रिपाठी को दिए गए टिकट के सवाल पर उन्होंने कहा कि सारा की मां सीमा इस बारे में मुझसे नहीं मिली हैं। 80 सदस्यीय टीम के ऐलान के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि नेताजी और अखिलेश के सलाह से फैसले लिए जा रहे हैं।

टीम की घोषणा सपा प्रदेश अध्यव व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने की। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और मजबूत हो रही है। साथ ही बता दें कि कौमी एकता दल का सपा में विलय हो चुका है। इसकी घोषणा नेताजी पहले ही कर चुके हैं। बागी नेता व पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह पर शिवपाल ने कहा कि पार्टी उनके ऊपर विचार करेगी। विचार मंथन के बाद ही पार्टी किसी नतीजे पर पहुंचेगी।