सेकंड हैंड सोफे ने बदल दी किस्मत, बने लखपति

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2017-03-17 08:22:07
सेकंड हैंड सोफे ने बदल दी किस्मत, बने लखपति

नई दिल्ली। कहा जाता है कि किस्मत कब आप पर मेहरबान हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसा ही कुछ हुआ 3 स्टूडेंटस के साथ, जिनकी किस्मत एक सोफे ने बदल कर रख दी और तीनों रातों-रात लखपति बन गए।

दरअसल, न्यूयॉर्क के स्टेट यूनिवसिर्टी के अलग- अलग कॉलेज में पढ़ने वाले 3 स्टूडेंटस रीसे वेरखोवै, कॉली गास्टी और लारा रुस्सो ने न्यूयॉर्क में एक फ्लैट किराए पर लिया। तीनों फ्लैट के लिए 1300 रुपए में एक पुराना सोफा खरीदा और घर में लगा दिया।

यह भी पढें-अब आ गया पेंटर रोबो!

रिपोर्ट के मुताबिक एक दिन जब तीनों छात्र सोफे पर बैठकर बात कर रहे थे, तो उन्हें सोफे की गद्दी के नीचे कुछ महसूस हुआ। जब उन्होनें सोफे की गद्दी को उठाकर देखा तो उन्हें वहां एक लिफाफा मिला। लिफाफा खोलकर देखा तो उनकी आंखे फटी की फटी रह गई। लिफाफे में 46 हजार रुपए रखे थे।

इसके बाद तीनों ने सोफे की और गद्दे हटाए तो उन्हें इस तरह के कई लिफाफे मिले। तीनों छात्रों को उस पुराने सोफे में से कुल 26 लाख 25 हजार रुपए मिले। लेकिन इतने रुपए मिलने पर भी उनकी नियत नहीं बिगडी और उन्होनें इस सोफे के मालिक को ढूंढकर यह रकम उनको देने का फैसला किया।

हालांकि अब मुश्किल यह पता लगना था कि यह पैसे किसके है और इन्हें वापस कैसे किया जाए। तीनों ने मिलकर सौफे के मालिक को ढूंढने की कोशिश की। जिससे उन्होंने सोफा खरीदा था, उसने बताया कि यह सोफा एक बूढ़ी महिला का है, जिसे उसके बेटी और दामाद ने नए पलंग के लिए एक्सचेंज किया था।

यह भी पढें-कछुए के पेट से निकल रहे है सिक्के, सभी भौचक्के
इसके बाद तीनों ने बूढ़ी महिला को ढूंढकर सारे पैसे लौटा दिए, महिला को विश्वास नहीं हुआ कि आज के समय में भी ऐसे लोग मौजूद है। महिला ने तीनों को उनकी ईमानदारी के लिए 66 हजार रूपए ईनाम के तौर पर दिए। तीनों की ईमानदारी की इस घटना ने सोशल मीडिया पर देखते-देखते लोकप्रिय भी बना दिया।