छोटे कारोबारियों को प्रताड़ित कर रही है सरकार- मायावती

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-09 12:49:25
छोटे कारोबारियों को प्रताड़ित कर रही है सरकार- मायावती

लखनऊ। लखनऊ स्थित कांशीराम स्मारक स्थल पर रविवार को आयोजित महारैली में मायावती ने जमकर समाजवादी सरकार पर हमला किया। उन्होंने सपा पर आरोप लगाया कि अखिलेश सरकार प्रदेश के कारोबारियों को लगातार प्रताड़ित कर रही है। छोटे कारोबारी जब सरकार से कर्ज लेते है तो सरकार उन पर कर्ज की जल्द वापसी का दबाव डालती है। जिसके कारण वो आत्महत्या करने का प्रयास करते है।

वहीं, उत्तर प्रदेश में बीजेपी के समर्थन से 3 बार मुख्यमंत्री पद पर पहुंची मायावती ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी कोई बदलाव नहीं ला सकती है, क्योंकि बीजेपी के जिन प्रदेशों में सरकारें हैं, वहां की कानून व्यवस्था की हालत किसी से छिपी नहीं है।

मायावती ने बीजेपी के चाल चरित्र पर प्रहार करते हुए कहा कि बीजेपी पूंजीपतियों की सरकार है। किसानों की मदद करने की बजाए वो विजय माल्या और ललित मोदी जैसे लोगों का साथ देती है। 

उन्होंने महारैली में प्रदेश के ब्राह्मण वोटरों आकर्षित करने की कोशिश की और आर्थिक रुप से पिछ़ड़े व गरीब ब्राह्मणों को आरक्षण देने की वकालत करते हुए कहा है कि बसपा ब्राह्मणों के हितों के लिए काम करती रही है और आगे भी करती रहेगी। उन्होंने अल्पसंख्यकों को बराबरी का अधिकार दिलाने का भी वादा किया।

गौरतलब है मायावती पहले भी ब्राह्मण और अल्पसंख्यक वोटरों की मदद से सत्ता की कुंजी पाने में सफल रही हैं, लेकिन ब्राह्मण और अल्संख्यक वोटरों के बसपा से छिटकने के बाद बसपा पिछले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव 2014 में बुरी तरह हार गई थी।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार