सोशल मीडिया के जरिए मिलेगा वोटरकार्ड

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-06 18:04:41
सोशल मीडिया के जरिए मिलेगा वोटरकार्ड

देहरादून। वोटरकार्ड बनाने के लिए अब लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा फेसबुक पर ही वोटरकार्ड की सुविधा मिल जाएगी। दरअसल, उत्तराखंड में अब युवाओं को बस एक क्लिक के जरिये ही वे वोटर बनने की कवायद शुरू कर दी गई हैं। ऐसा सोशल मीडिया साइट फेसबुक के जरिए संभव हो पाएगा। युवाओं को जोड़ने तथा लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए उत्तराखंड निर्वाचन कार्यालय ने फेसबुक व ट्विटर अकाउंट भी प्रारंभ किया है।

फेसबुक इसके लिए आठ अक्टूबर को फेसबुक विशेष बटन 'रजिस्टर टू वोट' एक्टिवेट करने जा रहा है। फेसबुक इस्तेमाल करने वाले युवा इस बटन को क्लिक करते ही नेशनल वोटर्स सर्विस पोर्टल पर पहुंच जाएंगे। यहां से वे स्वयं को पंजीकृत करने की अगली कार्यवाही कर सकते हैं। बता दें कि युवाओं का अधिकतर समय विभिन्न सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर ही बीतता है। ऐसे में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने मतदाता पंजीकरण अभियान के लिए अपना सहयोग देने का निर्णय लिया है।

इस कड़ी में फेसबुक विधानसभा चुनावों की दहलीज पर खड़े पांचों राज्यों में मतदाता पंजीकरण अभियान के लिए विशेष बटन 'रजिस्टर टू वोट' एक्टिवेट करने जा रहा है। इसके तहत छह से नौ अक्टूबर तक फेसबुक अलग-अलग राज्यों के लिए यह बटन एक्टिवेट करेगा। साथ ही बता दें कि उत्तराखंड में यह बटन आठ अक्टूबर को एक्टिवेट होगा।


उत्तराखंड पर शीर्ष समाचार