संप्रग शासन काल में 21 चैनलों को प्रतिबंधित किया गया: नायडू

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-08 13:51:56
संप्रग शासन काल में 21 चैनलों को प्रतिबंधित किया गया: नायडू

नई दिल्ली। एनडीटीवी पर बैन के मुद्दे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार को घेरने का कोशिश की। जिसके बाद राहुल पर पलटवार करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को कहा कि उनके मुंह से लोकतंत्र और मौलिक अधिकारों की बात ठीक उसी तरह है जैसे शैतान के मुंह से राम का नाम निकले।

नायडू ने कहा, ‘यह इसी तरह की बात हुई कि शैतान धर्म का उपदेश दे। कांग्रेस को लोकतांत्रिक सिद्धांतों का मुद्दा उठाने का नैतिक अधिकार नहीं है। उन्होंने आपातकाल लगाया और कई मौके पर अनुच्छेद 356 (राज्यों में राष्ट्रपति शासन लगाना) का इस्तेमाल किया।

आपने विपक्ष को चुप कराया, आपने संस्थानों का अवमूल्यन किया।’ नायडू ने कांग्रेस उपाध्यक्ष को याद दिलाया कि संप्रग शासन काल में 21 चैनलों को प्रतिबंधित किया गया था।

इससे पहले मोदी सरकार पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि लोकतंत्र ‘अंधकार युग’ के दौर से गुजर रहा है जहां सत्तारूढ़ दल ‘सत्ता के नशे में चूर है और जो उससे असहमत है उसे चुप कराने का प्रयास कर रहा है।’

हिंदी चैनल एनडीटीवी इंडिया पर एक दिन के प्रतिबंध का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, ‘टीवी चैनलों को दंडित किया जा रहा है और बंद करने को कहा जा रहा है। सरकार से जवाब मांग रहे विपक्ष को गिरफ्तार किया जा रहा है।’


राजनीति पर शीर्ष समाचार