चुनाव से पहले यूपी को 9 ट्रेनों की सौगात

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-23 19:01:18
चुनाव से पहले यूपी को 9 ट्रेनों की सौगात

नई दिल्ली। यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रेलवे इस राज्य को हमसफर समेत कुछ और नई ट्रेनों की सौगात देने की तैयारी में है। केन्द्र की बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार पिछले ढाई साल में राज्य को करीब 57 ट्रेनों की सौगात पहले ही दे चुकी है। इसी कड़ी में हमसफर ट्रेन की शुरुआत नवंबर के अंत तक होने की उम्मीद है।

सूत्रों के मुताबिक रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,'लोगों की मांग पर इन नई ट्रेनों को शुरू किया जाएगा। इस मामले में रेलवे किसी राज्य के साथ भेदभाव नहीं करता है।' रेलवे अगले महीने गोरखपुर तक जाने वाली पूरी तरह वातानुकूलित AC-3 हमसफर ट्रेन को हरी झंडी दिखाएगा।

हमसफर ट्रेन के डिब्बे को विशेष तरीके से डिजाइन किया गया है। इसकी आतंरिक सज्जा पर भी खास ध्यान दिया गया है। ट्रेन में सीसीटीवी की भी व्यवस्था है। साथ ही आग रोकने के लिए एक अलग व्यवस्था है।

यूपी में अगले कुछ दिनों में बलिया-आनंद विहार, गोखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस, गोरखपुर-पनवेल, गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस, गोरखपुर-बादशाहनगर इंटरसिटी, गाजीपुर-कोलकाता, जौनपुर-बांद्रा टर्मिनस, मुगलसराय से निजामुद्दीन के बीच वाया मथुरा चलने वाली दीनदयालु-अंत्योदय एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शुरू हो सकती हैं।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार