Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

अनिल अंबानी से भी अमीर हुआ बिहार का यह शख्स

Edited By: Ankur Maurya
Updated On : 2017-11-14 17:28:38
अनिल अंबानी से भी अमीर हुआ बिहार का यह शख्स via
अनिल अंबानी से भी अमीर हुआ बिहार का यह शख्स

पटना। एक शख्स ने बिहार का नाम पूरे देश रोशन कर दिया है। हाल ही में फोर्ब्स ने भारत के 100 सबसे अमीर लोगों की सूची जारी की जिसमें मुकेश अंबानी नंबर वन पर है, लेकिन बिहार के संपदा सिंह ने इस मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी को पछाड़ दिया है। अनिल अंबानी 2.4 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ 45वें नंबर पर हैं।

बिहार के जहानाबाद में जन्मे संप्रदा सिंह फोर्ब्स की लिस्ट में 43वें नंबर पर हैं। फोर्ब्स के मुातबिक उनकी कुल संपत्ति 3.3 बिलियन डॉलर (करीब 2 खरब 13 अरब 41 करोड़ 59 लाख रुपए) है। मजेदार बात यह है कि संपद्रा सिंह संपत्ति के मामले में दुनियाभर में मेटल और माइनिंग किंग के रूप में पहचाने जाने वाले वेदांता फेम के अनिल अग्रवाल से भी आगे निकल गए हैं।

फेम के अनिल अग्रवाल की संपत्ति फोर्ब्स ने 2017 में संप्रदा सिंह से कम आंकी है। बिहार के इस व्यक्ति ने फोर्ब्स के द्वारा जारी इस सूची में अनिल अंबानी को भी पीछे छोड़ते हुए 43वां स्थान पाया है। फोर्ब्स ने उनकी कीमत 3.3 बिलियन डॉलर बताई है जिसकी भारतीय रुपयों में कीमत लगभग करीब 2 खरब 13 अरब 41 करोड़ 59 लाख रुपए है।

संप्रदा सिंह का जन्म साल 1925 में बिहार के जहानाबाद में हुआ था। संप्रदा सिंह ने पटना यूनीवर्सिटी से बीकॉम की पढ़ाई की थी। संप्रदा सिंह अल्केम लेब्रोटीज के संस्थापक और चेयरमैन हैं। संप्रदा सिंह इस समय मुंबई में अपने परिवार के साथ रहते हैं।


बिजनेस पर शीर्ष समाचार


x