बनारस से एटीएस ने दबोचे दो और नक्सली

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-20 20:13:39
बनारस से एटीएस ने दबोचे दो और नक्सली

नोएडा। यूपी एटीएस की टीम ने दो और नक्सलियों को बनारस से गिरफ्तार किया है। इन दोनों को नोएडा एटीएस के डिप्टी एसपी अनूप सिंह के इनपुट पर बनारस एटीएस ने गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए नक्सलियों की पहचान सासाराम बिहार निवासी सिपाही राम और धरमवीर के रूप में हुई है, जो नोएडा में विस्फोटक पदार्थ रंजीत पासवान और पवन झा को सप्लाई करके दोबारा और विस्फोटक पदार्थ व हथियार लेने के लिए पूर्वांचल गए थे।

गौरतलब है कि 5 दिन पहले एटीएस ने रंजीत पासवान व पवन झा समेत 9 लोगों को बरौला के हिंडन विहार से गिरफ्तार किया था, जिसमें बिलासपुर ग्रेटर नोएडा का सचिन कुमार, चंडौस अलीगढ़ निवासी आशीष सारस्वत,ब्रजकिशोर तोमर, बक्सर बिहार निवासी शैलेन्द्र कुमार, बुलंदशहर निवासी सूरज,सासाराम बिहार निवासी सुनील कुमार यादव, कृष्णा कुमार थे। चंदौली से सुनील रविदास को गिरफ्तार किया था।

जिसमें से चार लोगों को एटीएस ने आठ दिन की रिमांड पर बुधवार को लिया था। पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली है। जिन पर एटीएस काम कर रही है। 

पुलिस ने अब तक पूरे प्रदेश से कुल 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। नक्सलियों से हथियार, विस्फोटक और डेटोनेटर बरामद किया गया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को नक्सलियों के पास से 6 पिस्टल, 50 कारतूस, 3 कार, 13 मोबाइल, 45 जिलेटिन छड़ें, 125 डेटोनेटर और 2 लैपटॉप भी बरामद किए गए हैं। पकड़े गए सभी नक्सली यूपी-बिहार के रहने वाले हैं।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार