Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

डिबेटः डोनाल्ड ट्रंप सबसे खतरनाक प्रत्याशी-हिलेरी

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-20 09:59:23
डिबेटः डोनाल्ड ट्रंप सबसे खतरनाक प्रत्याशी-हिलेरी
डिबेटः डोनाल्ड ट्रंप सबसे खतरनाक प्रत्याशी-हिलेरी

लास वेगास। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए गुरूवार को रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलैरी क्लिंटन तीसरी और आखिरी बहस खत्म हो गई है। बहस के दौरान डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी ने ट्रंप को राष्ट्रपति का सबसे खतरनाक प्रत्याशी बताया है। 

गुरूवार को शुरू हुई बहस में भी पिछली बहस की तरह दोनों प्रतिद्व्ंदियों ने हाथ नहीं मिलाया। ट्रंप ने कहा कि यदि वो चुनाव जीतते हैं तो इस्लामी कट्टरपंथी आतंकवाद को खत्म कर देंगे।

वहीं, अमेरिका में गन राइट्स के मुद्दे पर हिलेरी ने कहा कि मैं मैं बंदूक स्वामित्व की परंपरा का सम्मान करती हूं, लेकिन साथ ही सही तरीके इसके संचालन की भी जरूरत है।

अमेरिका राष्ट्रपति पद का चुनाव 8 नवंबर को होने वाले हैं। लास वेगास में हुई इस बहस का संचालन क्रिस वैलेस ने किया। गौरतलब है कि ट्रंप और हिलैरी के बीच 27 सितंबर को पहली बहस और दूसरी बहस नौ अक्टूबर को हुई थी।

गौरतलब है कि पहली दो बहसों में राजनीतिक विश्लेषकों ने हिलैरी का पलड़ा भारी माना था। दोनों के बीच हुई दूसरी बहस के बाद डोनाल्ड ट्रंप के कई पुराने वीडियो सामने आए जिनमें वो महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करते नजर आए।

इतना ही नहीं कुछ महिलाओं ने ट्रंप पर यौन हमला करने का आरोप भी लगाया था, हालांकि ट्रंप ने खुद के महिला विरोधी होने के आरोपों को गलत बताया है।हिलेरी ने कहा कि ट्रंप राष्ट्रपति बनने लायक शख्स नहीं हैं।


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x