काशी नगरी में मेट्रो बनाना एक चुनौती पूर्ण काम : श्रीधरन

Edited by: Editor Updated: 07 Oct 2016 | 12:37 PM
detail image

वाराणसी। प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोगों को मेट्रो का सफर करने के लिए थोड़ा सा इंतजार करना पड़ सकता है। दिल्ली मेट्रो के पूर्व प्रबंध निदेशक और मेट्रो मैन कहे जाने वाले ई. श्रीधरन का कहना है कि काशी नगरी में मेट्रो बनाना एक चुनौती पूर्ण काम होने वाला है। गुरूवार को मेट्रो प्रोजेक्ट का काम शुरू करने के लिए वाराणसी पहुंचे श्रीधरन ने इस प्रोजेक्ट के तकनीकी पहलुओं की जांच की। उसके बाद शहर में मेट्रो कहां से गुजरेगी और किन-किन जगहों पर स्टेशन बनाए जाएंगे इस पर विचार किया।

स्थानीय अधिकारियों से बातचीत करने के बाद होटल गेटवे में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में श्रीधरन ने कहा कि बनारस में मेट्रो का काम चुनौती भरा है। दूसरे शहरों के मुकाबले बनारस थोड़ा अलग है। यहां घनी आबादी है और बिजली, सीवर एवं अन्य योजनाओं पर भी यहां काम चल रहा है। इसलिए मेट्रो का काम शुरू करने से पहले तकनीकी पक्ष पर खास जोर है। जब तक तकनीकी पक्ष से सारी बातें स्पष्ट नहीं हो जाती है तब तक मेट्रो परियोजना का काम नहीं शुरू किया जा सकता है। ऐसे में शहरवासियों को मेट्रो के लिए थोड़ा-सा और इंतजार करना पड़ सकता है।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को श्रीधरन शहर में मेट्रो कॉरिडोर, स्टेशन और टर्मिनल की स्थलीय और तकनीकी पहलुओं की जांच करेंगे। उसके बाद प्रोजेक्ट के बारे में बातचीत कर मेट्रो का काम कब से शुरू होगा इस पर मुहर लगाएंगें।