राष्ट्रपति चुने जाने पर हिलेरी के ईमेल्स की जांच कराऊंगा: डोनाल्ड ट्रंप

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-10 14:09:58
राष्ट्रपति चुने जाने पर हिलेरी के ईमेल्स की जांच कराऊंगा: डोनाल्ड ट्रंप

शिकागो। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए राष्ट्रपति पद की डेमोकेट्रिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन सोमवार को हुए दूसरे प्रेजीडेंशियल बहस में डोनाल्ड ट्रंप पर भारी पड़ीं। उन्होंने अमेरिका में मुस्लिमों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने को लेकर रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की योजना को लेकर जमकर हमला किया।

हालांकि ट्रंप ने राष्ट्रपति चुने जाने पर हिलेरी के ईमेल्स की जांच कराने की बात कहकर बहस को और तीखा कर दिया, जिस पर सफाई देते हुए हिलेरी ने कहा कि विदेश मंत्री होने के नाते निजी ईमेल अकाउंड इस्तेमाल करना मेरी गलती थी। सोमवार को हुए दूसरे प्रेजीडेंशियल बहस में हिलेरी ट्रंप पर भारी पड़ी। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के बारे में ट्रंप का बयान के बारे में कहा कि यह एक भड़काऊ भाषणबाजी है।

गौरतलब है ट्रंप की वर्ष 2005 की वीडियो के मुद्दे के चलते दूसरे प्रेजीडेंशियल बहस के शुरू में ही कटुता आ गई। बहस की शुरूआत में ही ट्रंप और हिलेरी के बीच आपसी द्वंद तभी दिखाई दे गई थी जब दोनों उम्मीदवार दूसरी बहस के लिए वाशिंगटन विश्वविद्यालय के मंच पर एक साथ उतरे, लेकिन हिलेरी ने ट्रंप से हाथ मिलाने तक के लिए अपना हाथ नहीं बढ़ाया।

महिलाओं के बारे में ट्रंप की अभद्र टिप्पणी आने के बाद हिलेरी ने कहा कि ट्रंप को देश से माफी मांगनी चाहिए। जबाव में ट्रंप ने कहा, "मैं महिलाओं का बहुत सम्मान करता हूं। मैं अमेरिका को बेहतर और अधिक सुरक्षित बनाऊंगा।" लेकिन क्लिंटन ने ट्रंप की माफी को यह कहते हुए दरकिनार कर दिया कि उन्होंने कई बार ट्रंप को महिलाओं का अपमान करते देखा है।

उल्लेखनीय है अमेरिका में किसी बड़ी पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने वाली हिलेरी प्रथम महिला हैं। इस बहस के दौरान दर्शकदीर्घा में दोनों उम्मीदवारों के परिवार मौजूद रहे, जिसमें हिलेरी के पति एवं पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और ट्रंप की पत्नी मेलेनिया रही। संयोजकों और दर्शकों की ओर से पूछे जाने वाले सवालों पर जवाब देने के लिए उन्हें दो मिनट का ही समय दिया गया।


दुनिया पर शीर्ष समाचार